Ayodhya Ram Mandir को उपहार में मिली ये 2 अनोखी चीजें, जानकर होगा गर्व !

Ayodhya Ram Mandir को उपहार में मिली ये 2 अनोखी चीजें, जानकर होगा गर्व !
WhatsApp Group JOIN NOW
Telegram Group JOIN NOW
YouTube Channel SUBSCRIBE NOW
Google News Icon Google News FOLLOW NOW

इस समय Ayodhya Ram Mandir की Inauguration के खुसी में पूरा देश झूम रहा है और देश विदेश के साथ कई जगहों से राम मंदिर अयोध्या के लिए उपहार आ रहे है और अपने देश के कई महान लोगो ने Ram Mandir Ayodhya को कई सारी सप्रेम भेट दी है जो की सभी हिन्दुओ के लिए गर्व की बात है तो चलिए जानते है की भगवान् राम और सीता के लिए Ayodhya Temple पर कौन से उपहार आये है।

Ayodhya में भव्य राम मंदिर के निर्माण के साथ ही रामलला की प्रतिष्ठापना की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पूरे देश में रामभक्ति का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में सूरत के एक कपड़ा व्यापारी श्री कैलाश हकीम जी ने विशेष डिजिटल प्रिंटिंग तकनीक से दो अत्यंत सुंदर रामायण थीम वाली साड़ियां तैयार की हैं। पहली साड़ी में भगवान राम के पूरे जीवन-चरित को उकेरा गया है। वही दूसरी साड़ी में 500 साल के संघर्ष के बाद अंततः बनकर तैयार हुए भव्य राम मंदिर का चित्र है, साथ ही इसपर प्रधानमंत्री मोदी का भी प्रिंट है।

Ayodhya Ram Mandir को उपहार में मिली ये 2 अनोखी चीजें, जानकर होगा गर्व !
Ayodhya Ram Mandir को उपहार में मिली ये 2 अनोखी चीजें, जानकर होगा गर्व ! 4

Ayodhya Ram Mandir को उपहार में मिली ये 2 अनोखी चीजें

अनिल कुमार साहू जी ने राम मंदिर को एक अनोखी घड़ी उपहार में दी है। 51 वर्षीय श्री साहू लखनऊ में ठेले पर सब्जियां बेचकर अपना जीवनयापन करते हैं। उनकी दी हुई यह घड़ी 9 देशों का सही समय बता सकती है। आश्चर्यजनक बात यह है कि इस अनोखी घड़ी का निर्माण भी खुद श्री साहू जी ने ही किया है। इसमें केवल एक ही सूई है जो मिनट और घंटे दोनों का समय सही बताती है

MOST READ  IPL 2024 Schedule Update: आईपीएल 2024 पर बड़ा ऐलान, चुनाव की वजह से होंगे शेड्यूल में बड़े बदलाव, देखें !

श्री साहू जी की इस कलाकृति को देखकर लोग हैरान हैं। एक साधारण सब्जी विक्रेता द्वारा बनाई गई ऐसी घड़ी निश्चित रूप से काफी आकर्षक और रोचक है। यह उनकी कलात्मक प्रतिभा को दर्शाती है। राम मंदिर को मिली इस अमूल्य भेंट के लिए हम सभी को श्री अनिल कुमार साहू जी का आभार व्यक्त करना चाहिए। उनकी इस सराहनीय पहल की सभी जगह प्रशंसा हो रही है।

अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के लिए अत्यंत खास साड़ियां

सूरत के एक कपड़ा व्यापारी ने अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के लिए अत्यंत खास साड़ियां तैयार की हैं। इन साड़ियों पर पूरी रामायण की कहानी को चित्रित किया गया है। एक ही साड़ी में भगवान राम के वनवास से लेकर अयोध्या वापसी और राज्याभिषेक तक के प्रसंग उकेरे गए हैं। इतना ही नहीं, साड़ी पर चार भाषाओं में 2008 बार ‘श्रीराम’ शब्द भी लिखा गया है। इन साड़ियों का उद्देश्य भगवान को पहनाना नहीं, बल्कि मंदिर में स्मृति-चिह्न के रूप में संजोए रखना है। ये साड़ियां अपने आप में एक अनोखा कलात्मक सृजन हैं।

लूट सको तो लूट लो, Amazon Flipkart Republic Day Sale Top Quality Phone Under 15,000RS.

WhatsApp Group JOIN NOW
Telegram Group JOIN NOW
YouTube Channel SUBSCRIBE NOW
Google News Icon Google News FOLLOW NOW

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top