Deoria Murder Case की रुला देने वाली कहानी.. जन्मदिन पर खून से सना पाया छोटे भाई ‘गांधी’ का शव | UP News

20231003 1620192123823301490942114
WhatsApp Group JOIN NOW
Telegram Group JOIN NOW
YouTube Channel SUBSCRIBE NOW
Google News Icon Google News FOLLOW NOW

Deoria Murder Case: देवरिया के थाना रुद्रपुर में हुई फतेहपुर गांव की 6 लोगों की हत्या ने इस क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया। इस घटना के समय, चारों ओर चीख-पुकार की गूंज उठी और गोलियों की दहशतगर्दी की आवाज सुनाई दी। एक घर से 5 लाशें निकलीं, जिसमें बच्चे भी शामिल थे।

Geeta Deoria Murder Case News: उत्तर प्रदेश के देवरिया से सुबह-सुबह एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। इसके पीछे देवरिया के थाना रुद्रपुर के फतेहपुर गांव में हुई 6 लोगों की हत्या का रहस्यमय कारण क्या है, यह सवाल हर किसी के मन में है। यह घटना लोगों में आश्चर्य और चौंकने की भावना जगा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वारदात के समय चारों ओर हंगामा मच गया और गोलियों की गर्जन सुनाई दी। इसके बाद एक-एक करके 5 लाशें एक ही घर से निकलीं, जिसमें बच्चे भी थे।

घटना के बारे में जानकारी के अनुसार, इसका मूल कारण एक जमीनी विवाद है, जिसमें दो पक्षों के बीच पुरानी विवाद चल रहा था। पुलिस तुरंत कार्रवाई में जुटी है और घटना के पीछे के सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

Deoria Crime News In Hindi

Deoria Murder Case News: जमीनी विवाद के कारण गई 6 लोगों की जान

जो जानकारी अब तक सामने आई है, वह इस तथ्य को दर्शाती है कि जमीन के मामले में दो पक्षों के बीच बहुत लंबे समय से विवाद चल रहा था, जैसे एक पुरानी कहानी। दोनों पक्ष जमीन के एक हिस्से को अपना मान रहे थे, एक कह रहा था कि यह जमीन मेरी है, तो दूसरा अपना अधिकार जताता था। इस विवाद का मुद्दा पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव और सत्यप्रकाश दुबे के बीच चल रहा था।

MOST READ  क्या हार्दिक पंड्या भारत के नए कप्तान हैं? जानकर कहेंगे, हे प्रभु ये क्या हुआ !

यह विवाद दोनों पक्षों के लोगों के बीच बार-बार झगड़े का कारण बन चुका था, और तनाव हमेशा बना रहता था। किसी ने नहीं सोचा था कि यह बात इतनी बड़ी हद तक बढ़ जाएगी कि इन दोनों की जीवन की कड़ियों को टूटना पड़ेगा और वे एक-दूसरे के खून के प्यासे हो जाएंगे। सत्यप्रकाश के अनुसार, प्रेम उनकी जमीन पर अवैध कब्जा कर रहा था, जबकि प्रेम का कहना था कि यह जमीन सिर्फ और सिर्फ उसकी है, किसी और की नहीं।

1 लाश मिलने के बाद हुई 5 लोगों की मौत, UP Deoria News Today

मामला तब गंभीर हुआ जब सोमवार को प्रेम यादव की गला काटकर हत्या कर दी गई और उनकी लाश गली में फेंक दी गई। हालांकि अब तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि प्रेम की हत्या किसने और क्यों की। प्रेम के परिजनों का संदेह सत्यप्रकाश दुबे पर जाता है।

इसके बाद, प्रेम के परिजन गुस्से में आए और सत्यप्रकाश के घर पर हमला किया। ऐसा लग रहा था कि प्रेम के परिजन बदला लेने के लिए सत्यप्रकाश के खून के प्यासे हो गए थे और वे अपना आपा खो चुके थे।

प्रेम यादव के परिवार ने बंदूकों और धारदार हथियारों के साथ सत्यप्रकाश के घर पहुंच कर उनके परिवार के सदस्यों पर हमला किया, जो सुबह के समय घर पर थे। इस तरीके से, एक के बाद एक 5 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। इस हॉरिफ़िक स्थिति में, चारों ओर सिर्फ चीखें थीं – बच्चों की, घर की महिलाओं की… और गोलियों के बरसने की आवाज। यह स्थिति फिल्मों में भी दिखाई जाती है, लेकिन यह अब एक अच्छूता वाक्यकोश बन गया है।

MOST READ  Best Penny Stocks For 2024: जाने आने वाले साल में कौन से बेस्ट पेनी स्टॉक्स आपके लिए सही रहेंगे!
Deoria Murder Case की रुला देने वाली कहानी.. जन्मदिन पर खून से सना पाया छोटे भाई 'गांधी' का शव | UP News
Deoria Murder Case News

प्रेम के परिवार ने पति-पत्नी दो बेटियां और बेटे पर किया हमला, Deoria News

मौके पर मौके तक का आदान-प्रदान तब बढ़ गया जब प्रेम यादव, उनकी पत्नी, उनकी दो बेटियाँ और एक बेटे के साथ बर्बाद हो गए। एक बेटे की स्थिति गंभीर है। इस घातक घटना ने एक पूरे परिवार को तबाह कर दिया।

इस दुखद मामले में, मरने वालों की सूची में सत्यप्रकाश दुबे, उनकी पत्नी, दो बेटियाँ और एक बेटा शामिल हैं। एक बेटे की हालत गंभीर है और उनका इलाज चल रहा है।

इस घातक घटना के बाद, गांव में भारी पुलिस बल तैनात है, हालांकि गांव के लोग कह रहे हैं कि पुलिस को इस जमीनी विवाद के बारे में जानकारी थी, लेकिन उन्होंने समय पर कार्रवाई नहीं की थी। अगर समय पर कार्रवाई होती तो शायद इस दुखद घटना को रोका जा सकता था और 6 लोगों की जान बच सकती थी।

इस पर पुलिस का क्या कहना है?

देवरिया के रुद्रपुर तहसील के फतेहपुर गांव के लेहड़ा टोले में आपसी विवाद में एक पक्ष के व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई और दूसरे पक्ष के छह लोगों को घायल हालत में मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां पांच लोगों की मौत हो गई। इस घटना का प्रथम दृष्टया आपसी रंजिश से संबंधित है।

आज सुबह, प्रेम यादव सत्यप्रकाश दुबे के घर पहुंचे, जहां उनके बीच कहासुनी हुई और सत्यप्रकाश दुबे और उनके परिजनों ने प्रेम यादव की धारदार हथियार से हत्या कर दी। कुछ देर बाद, प्रेम यादव के टोले अभयपुर से लोगों ने सत्यप्रकाश दुबे के घर पर हमला किया और इसके परिणामस्वरूप घटना घटित हो गई। मामले में दो गिरफ्तारी की गई है और प्रकरण की जांच जारी है।

MOST READ  इस One Plus के धांसू 5G Smartphone पर शुरू हो गई है Sale, ऑफर एंडिंग सून

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि दोषियों को बक्सा नहीं जाएगा !

मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है, “देवरिया जनपद की इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को अत्यंत दुखद और निंदनीय माना जाता है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। मैंने एडीजी, कमिश्नर, और आईजी को तुरंत मौके पर पहुंचकर कठोर कार्रवाही करने और घायलों के समुचित उपचार की दिशा में निर्देश दिए हैं। इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर माफी नहीं मिलेगी।

जानकारी के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिन पहले एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान जमीनी विवादों पर काम करने की मांग की थी, मगर अफसरों के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद बातचीत अटकी हुई है।

डीजे प्रशांत कुमार का कहना है कि आपसी मामले में हुई हत्या, Deoria Murder News

मामले में स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार का कहना है कि फतेहपुर गांव के लेहड़ा टोले में आपसी रंजिश का विवाद हुआ। एक पक्ष ने एक व्यक्ति की जान ली, जबकि दूसरे पक्ष ने 5 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जांच जारी है।

जानकारी के अनुसार, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और गांव में मातम का माहौल है। DGP ने घटना पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की घोषणा की है। आगे की जांच से और अधिक जानकारी सामने आ सकती है।

WhatsApp Group JOIN NOW
Telegram Group JOIN NOW
YouTube Channel SUBSCRIBE NOW
Google News Icon Google News FOLLOW NOW

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top