पत्नी से मारपीट, 500 करोड़ का घोटाला, Vivek Bindra और Sandeep Maheshwari Controversy से जुड़े सवाल जवाब!

WhatsApp Group JOIN NOW
Telegram Group JOIN NOW
YouTube Channel SUBSCRIBE NOW
Google News Icon Google News FOLLOW NOW

Sandeep Maheshwari Controversy: मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा के इन दिनो उनका टाइम ख़राब चलता दिख रहा है. इन पर अपनी वीवी  यानिका (Yanika) से मारपीट का आरोप लगाया जा रहा है . इसके अलावा वे अभी भी 500 करोड़ रुपये के घोटाले के जाल में फसे हुए है.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने पत्नी से  मारपीट के आरोपों की जांच शुरू कर दी है और उसके आधार पर उचित कार्रवाई करेंगे. दरअसल, बिंद्रा की पत्नी यानिका के भाई वैभव ने 14 दिसंबर को नोएडा के सेक्टर 120 के  थाने में विवेक बिंद्रा के खिलाफ दोबारा शिकायत दर्ज कराई थी।

पत्नी यानिका के साथ मारपीट (Sandeep Maheshwari Controversy)

रिपोर्ट के मुताबिक, विवेक बिंद्रा और यानिका की शादी 6 दिसंबर को हुई और वे नोएडा के सेक्टर 94 की पॉश सोसायटी में रहते थे। एफआईआर में बताया गया है कि शादी के कुछ घंटों बाद ही बिंद्रा यानिका को कमरे के अंदर ले गए और उसके साथ दुर्व्यवहार किया। आरोप है कि बिंद्रा ने पत्नी के बाल खींचे और उसके साथ मारपीट की। शिकायत में दावा किया गया है कि मारपीट के कारण यानिका ठीक से सुन नहीं पा रही हैं। पुलिस थाने में दर्ज FIR में यह भी दावा किया गया है कि बिंद्रा ने यानिका का फोन तोड़ दिया।

संदीप माहेश्वरी के साथ विवाद

घरेलू दुर्व्यवहार के अलावा बिंद्रा दूसरे विवादों में भी घिरे हैं। यूट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी ने उन पर ‘स्कैम रैकेट चलाने का आरोप लगाया है। माहेश्वरी ने हाल ही में ‘बिग स्कैम एक्सपोज्ड’ टाइटल से एक वीडियो जारी किया था। इसमें बिंद्रा पर मल्टी लेवल मार्केटिंग जैसा कोर्स चलाने का आरोप लगाया गया

MOST READ  Shreyas Talpade Heart Attack: जान कर हो जाएंगे हैरान इस वजह से श्रेयस तलपड़े को आया हार्ट अटैक!

इसमें दावा किया गया कि यह एक तरह का घोटाला है। इसके तहत छात्रों को बिजनेस सिखाने के नाम पर बड़ी रकम ली जाती है। यह कुल राशि लगभग 600 करोड़ रुपये तक है। दूसरी ओर, बिंद्रा ने इसे लेकर माहेश्वरी को चुनौती दी और किसी भी गलत काम से इनकार किया है।

सिख समुदाय पर विवाद बनाम इंडियन मेडिकल एसोसिएशन

जून 2022 में बिंद्रा को अपने एक वीडियो को लेकर सिख समुदाय के निशाने पर आ गए। गुरु गोबिंद सिंह के एनिमेटेड चित्रण पर उन्हें सिखों की कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। इस विवाद को लेकर माफी मांगने की आवाज उठी और बिंद्रा को माफी मांगनी भी पड़ी। इसके अलावा, 2018 में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने बिंद्रा के खिलाफ केस दर्ज किया था।

दरअसल, बिंद्रा ने “रियलिटी ऑफ इंडियन मेडिकल सिस्टम’ के टाइटल से एक वीडियो पोस्ट किया था। आईएमए ने इसमें डॉक्टरों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। इस केस में बिंद्रा के खिलाफ 50 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दायर हुआ मगर वह विजयी रहे। कोर्ट ने इस मामले में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के महत्व पर जोर दिया.

Read This ….

WhatsApp Group JOIN NOW
Telegram Group JOIN NOW
YouTube Channel SUBSCRIBE NOW
Google News Icon Google News FOLLOW NOW

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top